उत्तरप्रदेशरायबरेली

जिला उद्योग बंधु और व्यापारिक बंधुओ की बैठक संपन्न

Fast News UP

Listen to this article

*जिला उद्योग बंधु और व्यापारिक बंधुओ की बैठक संपन्न*

रायबरेली 28 दिसंबर। जिलाधिकारी हर्षिता माथुर ने बचत भवन सभागार में जिला उद्योग बंधुओ की बैठक की। बैठक में जनपद में उद्योग धंधों को बढ़ावा देने के लिए विस्तार पूर्वक चर्चा की गई।

बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने उनकी समस्याएं सुनीं और उसके शीघ्र निस्तारण के निर्देश दिए। बैठक में उद्योग बंधुओं ने अपनी सड़क, पानी, बिजली और सुरक्षा संबंधी समस्याएं रखी। जिसके संबंध में विभागीय अधिकारियों को निर्देश देते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि समयान्तर्गत समस्याओं का निस्तारण कराया जाए। जिलाधिकारी ने कहा कि जिन भी उद्योगीय स्थानों पर अतिक्रमण है उन्हें हटाया जाए। उद्योग धंधों को अनवरत बिजली दी जाए। औद्योगिक स्थानो के नालों- नालियों की मरम्मत कराई जाए और साफ सफाई की व्यवस्था की जाए। साथ ही सरकारी योजनाओं का लाभ इन्हें दिया जाए। औधोगिक स्थानो पर जल जमाव की समस्या का निस्तारण कराया जाए और सड़कों का निर्माण कराया जाए। जिलाधिकारी ने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिया कि उद्योग बंधुओ के साथ सामंजस्य बनाते हुए कार्य किया जाए।

 

इसके पश्चात जिलाधिकारी ने व्यापारिक बंधुओ के साथ बैठक की। नगर पालिका को निर्देश देते हुए कहा कि उनके अंतर्गत आने वाले व्यापारिक क्षेत्रो में साफ-सफाई की व्यवस्था रखी जाए। खुले नाले नालियों की मरम्मत कराई जाए और उनका उचित प्रबंधन कराया जाए। व्यापारिक बंधुओ ने कहा कि छुट्टा जानवरों से उन्हें आए दिन समस्या का सामना करना पड़ता है। जिसके संबंध में जिलाधिकारी ने मुख्य पशु चिकित्साधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि सभी छुट्टा जानवरों को गोशालाओं में रखा जाए। व्यापारिक बंधुओ ने बताया कि मिनी स्टेडियम में नाले का गंदा पानी जाता है। जिसके संबंध में जिलाधिकारी ने निर्देश देते हुए कहा कि नाले की मरम्मत कराई जाए और उसकी इंटरलॉकिंग जल्द से जल्द कराई जाए। जिलाधिकारी ने पीडब्ल्यूडी विभाग को निर्देश दिया कि महिला अस्पताल के सामने वाली रोड की मरम्मत कराई जाए जिससे कि व्यापारियों को किसी प्रकार की समस्या ना।

जिलाधिकारी ने विभागीय अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि व्यापारिक बंधुओ की समस्याओं को स्थानीय स्तर पर ही हल कर दिया जाए, जिससे कि उन्हें मुख्यालय ना आना पड़े।

बैठक में विभागीय अधिकारियों के साथ सभी व्यापारिक बंधु उपस्थित रहे।


Fast News UP

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *