उत्तरप्रदेशरायबरेली

जिला स्वास्थ्य समिति के शासी निकाय की बैठक संपन्न

Fast News UP

Listen to this article

*जिला स्वास्थ्य समिति के शासी निकाय की बैठक संपन्न*

रायबरेली,30अक्टूबर। जिलाधिकारी हर्षिता माथुर ने जिला स्वास्थ्य समिति की शासी निकाय की बैठक कलेक्ट्रट स्थिति बचत भवन में की।


जिलाधिकारी ने बैठक में ग्रामीण और नगरीय स्वास्थ्य सेवाओं की प्रगति जानी। उन्होने कहा कि जिन केंद्रों पर एएनएम की संख्या कम है,उन केंद्रों पर उनकी संख्या बढ़ाई जाए। जिन बच्चो का टीकाकरण किसी कारण से छूट गया है, उनका टीकाकरण कराया जाए। जिलाधिकारी ने कहा कि नवजात शिशुओ की माताओ को जागरूक किया जाए कि वह अपने बच्चो का टीकाकरण अवश्य लगवाए। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ऊंचाहार के ऊपर से जा रहे हाईटेंशन लाइन को जाल से कवर करने हेतु विद्युत विभाग को जिलाधिकारी ने निर्देशित किया। ई-संजीविनी के अन्तर्गत जनसमुदाय को बेहतर सेवाएं प्रदान करने के निरंतर प्रयास करने के निर्देश दिए।
चिकित्सालय परिसर व शौचालय की साफ सफाई व्यवस्था को दुरूस्त रखने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने सीएमओ को निर्देश दिया कि स्वास्थ्य सेवाओं पर खर्च हो रहे व्यय की विस्तृत रिपोर्ट तैयार की जाए। आशा बहुओ का भुगतान समय से करने का निर्देश जिलाधिकारी ने दिया। उन्होंने ने कहा कि जिन भी फर्मो का भुगतान रुका है,उसे समय से पूरा कराया जाए। जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि सभी एमओआईसी अपने अपने कार्यालयों पर साफ सफाई की पर्याप्त व्यवस्था रखे। मातृ मृत्यु दर की सही रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।


बैठक में मुख्य विकास अधिकारी पूजा यादव,मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ0 वीरेंद्र सिंह, सीएमएस जिला चिकित्सालय,जिला कार्यक्रम अधिकारी,जिला विकास अधिकारी के अतिरिक्त सभी एमओआईसी उपस्थित रहे।


Fast News UP

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *